sarkari returnयूपी बोर्ड रिजल्ट देखे 2023 का | up board result 2023 | यूपी बोर्ड रिजल्ट 2023 रोल नंबर चेक ऑनलाइन - Sankari Return - Latest Government Jobs Notifications & Updates all sarkari network

भारत सरकार की योजनाओं की सूची जो सभी सरकार की आधिकारिक वेबसाइटों से नवीनतम जानकारी प्राप्त करता है।

Post Top Ad

your ad spot

मंगलवार, 25 अप्रैल 2023

यूपी बोर्ड रिजल्ट देखे 2023 का | up board result 2023 | यूपी बोर्ड रिजल्ट 2023 रोल नंबर चेक ऑनलाइन

यूपी बोर्ड रिजल्ट देखने की वेबसाइट | up board result 2023 | यूपी बोर्ड रिजल्ट 2023 रोल नंबर चेक ऑनलाइन

 

up board result 2023 roll number

up board result 2023
up board result 2023 class 12
up board (UPMSP) result 2022 class 10

माध्यमिक शिक्षा परिषद्, उत्तर प्रदेश का मुख्यालय प्रयागराज में है। यह उत्तर प्रदेश के सभी माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षा के लिए जिम्मेदार है। इसके अलावा, यह परीक्षा के विषय में नीतियों, सिलेबस, और परीक्षा दिनांक का निर्धारण भी करता है। उत्तर प्रदेश में हर साल लाखों छात्र इस माध्यमिक शिक्षा परिषद् के अंतर्गत उच्च माध्यमिक और माध्यमिक परीक्षा के लिए आवेदन करते हैं।

हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट दोनों श्रेणियों की परीक्षाएं माध्यमिक शिक्षा परिषद्, उत्तर प्रदेश द्वारा आयोजित की जाती हैं। हाईस्कूल के तहत उत्तर प्रदेश के 10वीं कक्षा की परीक्षा और इंटरमीडिएट के तहत 12वीं कक्षा की परीक्षा आयोजित की जाती है। ये परीक्षाएं हर साल फरवरी और मार्च महीने में आयोजित की जाती हैं और उत्तर प्रदेश के कई स्कूलों में लिए जाती हैं।

Important Application Documents Required
आप बस अपने रोल नंबर और अन्य आवश्यक जानकारी जैसे कि परीक्षा का वर्ष, परीक्षा का नाम, आदि दर्ज करके रिजल्ट देख सकते हैं।
हालांकि, यदि आप किसी अन्य दस्तावेज जैसे कि आधार कार्ड, पंजीकरण पत्र, विद्यालय की वेबसाइट से डाउनलोड की गई प्रवेश पत्र, आदि की जरूरत होती है, तो आप वे दस्तावेज अपने पास संभाल कर रखें।
यूपी बोर्ड के रिजल्ट देखने के लिए आपको कुछ विशेष दस्तावेजों की आवश्यकता नहीं होती है। हालांकि, अपना रोल नंबर या रजिस्ट्रेशन नंबर आपको रिजल्ट देखने के लिए आवश्यक होगा।
यदि आप अपने रोल नंबर या रजिस्ट्रेशन नंबर भूल गए हैं, तो आपको अपने स्कूल से संपर्क करना होगा। आपके स्कूल के प्राध्यापक आपके रोल नंबर या रजिस्ट्रेशन नंबर की सहायता करेंगे।
यदि आप रिजल्ट डाउनलोड करना चाहते हैं, तो आप इसे पीडीएफ फॉर्मेट में डाउनलोड कर सकते हैं जिसके लिए आपके पास एक पीडीएफ रीडर होना चाहिए।
यदि आप इंटरमीडिएट (12वीं) के रिजल्ट को देखना चाहते हैं तो आपको अपना 12 वीं का रोल नंबर या अन्य विवरण प्रदान करने की आवश्यकता होती है।
यदि आप हाईस्कूल (10वीं) के रिजल्ट को देखना चाहते हैं तो आपको अपना 10 वीं का रोल नंबर या अन्य विवरण प्रदान करने की आवश्यकता होती है।
Application Fees
General 0
OBC 0
SC/ST 0
OTHER STATE 0
Pen Card Dekhne Ka Tarika
यूपी बोर्ड रिजल्ट देखने की वेबसाइट https://upresults.nic.in/ पर देख सकते है

यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षाओं के नतीजे जुलाई के अंत या अगस्त के पहले सप्ताह तक घोषित किए जाते हैं। हालांकि, इस साल (25/04/2023) के लिए नतीजों की तारीख की आधिकारिक घोषणा Likely to be published on 25 APRIL 2023 (1:30 PM Onwards) की गई है।

माध्यमिक शिक्षा परिषद्, उत्तर प्रदेश द्वारा आयोजित हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाओं का परिणाम आधिकारिक यूपी बोर्ड रिजल्ट देखने की वेबसाइट पर जारी किया जाता है। छात्र अपना परिणाम रोल नंबर और स्कूल कोड की सहायता से इस वेबसाइट पर देख सकते हैं। इसके अलावा, परिणाम से संबंधित अपडेट समय-समय पर अखबारों और अन्य मीडिया चैनलों पर भी उपलब्ध होते हैं।

यूपी बोर्ड के रिजल्ट को निम्नलिखित चरणों का पालन करके देखा जा सकता है
राज्य माध्यमिक शिक्षा परिषद्, उत्तर प्रदेश की आधिकारिक वेबसाइट https://upresults.nic.in/ पर जाएं।
वेबसाइट पर आपको "U. P. Board Intermediate (Class XII) Examination - 2023 Results" और "U. P. Board High School (Class X) Examination - 2023 Results" के लिंक मिलेंगे।
आप जिस भी वर्ग का रिजल्ट देखना चाहते हैं, उस लिंक पर क्लिक करें।
अब आपको अपना रोल नंबर और स्कूल कोड को भरना होगा।
रोल नंबर और स्कूल कोड भरने के बाद, आपका रिजल्ट स्क्रीन पर दिखाई देगा।
आप अपने रिजल्ट को डाउनलोड भी कर सकते हैं।
up board help line number
desecedu@gmail.com, upmsp@rediffmail.com ,
Toll free Number : 0532-2622767, 9454457241 ,
Timings: 9:00AM to 8:00PM (Open all days)
Click On Link To Fill The Form

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

If you have doubts, Plase let me know

Post Top Ad

Your Ad Spot